बिहार के मधुबनी जिला से 13 नए मामले जिसमे जयनगर

पूरी दुनिया कोरोनावायरस के प्रकोप से परेशान है। क्योंकि यह कोरोना वायरस नामक बीमारी पूरी दुनिया में महामारी के रूप में उभर चुकी हैं और जिसका प्रभाव भारत में भी बहुत ज्यादा पड़ी है। आज 1 मई 2020 को बिहार के मधुबनी जिले के 13 नए पॉजिटिव मामले सामने आई है।

जिसमें कुल मिलाकर अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या जिला के अंदर 18 हो गई है। क्योंकि हाल ही में 2 दिन पहले मधुबनी जिले की सबसे पहली कोरोनावायरस की मामला सामने आई थी जिसमें पांच मामले पॉजिटिव पाए गए थे। आपको बता दें बिहार एक ऐसा राज्य हैं जिससे दूसरे राज्य में प्रवासी सबसे ज्यादा है। और आज दूसरे राज्यों से मजदूर जब अपने घर को आते हैं तब साथ में कोरोनावायरस जैसी उपहार लेकर आते हैं। जिस वजह से गांव के अंदर इसके मामले तेजी से बढ़ती नजर आ रही है आपको बता दे तेरा नए मामले में तीन मामले जयनगर से जिसमें दो मामले बरही टोला गांव से सामने आई है। और एक मामले फुल कारा से आई है वही जिला के अंदर झंझारपुर से 4 मामले सामने आए हैं। और जिला के अंदर कलुआही के नारार गांव से 1 मामले सामने आए हैं। और वही राजनगर प्रखंड के अंतर्गत दो अलग-अलग गांव से बल्हा शिव पट्टी से करोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं |

इसके अलावा जिला को फिलहाल ऑरेंज ऑन के अंदर का रखा गया है। और अगर मामला बढ़ती है तो इससे रेड जोन के अंदर रखा जा सकता है। फिलहाल बिहार की कुल मामलों के बारे में बात किया जाए तो फिलहाल बिहार की कुल मामलों की संख्या 466 है जिसमें से 84 लोगों को रिकवर कर लिया गया है। अब इस पूरे एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाकर पूरी तरह से जांच की जाएगी कोविड-19 की ताजा अपडेट के लिए जुड़े रहे हमारे साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *