बड़ी खबर- भारतीय सेना की जबाबी कार्रवाई में 3 चीनी सैनिक मारे गये

भारत और चीन के बीच लगातार कई दिनों से तनाव जारी था लेकिन कल शाम को जाएगी 15 जून 2020 को भारत और चीन सेना के बीच झड़प हो गई यह झड़प भारत और चीन की बॉर्डर के पास लद्दाख में हुआ था जिसमें सबसे पहले भारत के 1 ऑफिसर के साथ साथ 2 सैनिक भी शहीद हो गए । पर भारत के भी जबाबी कार्रवाई में भी 3 चीनी सैनिक मारे गए । इस झड़प में गोलीबारी नही चली थी । इस झड़प में केवल धारदार और कांटेदार हथियार का इस्तेमाल किया गया था ।

जानकारी के लिए आपको बता दे अंतिम बार चीन के तरफ से 1975 में गोली चलाई गई थी । भारतीय सेना की और से आधिकारिक बयान में सिर्फ इतना कहा गया कि । गलवान घाटी में सोमवार की रात को डी-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झरप हुई । इस दौरान भारतीय सेना की एक ऑफिसर और दो जवान शाहिद हो गए । दोनों देशों के बीच वरिष्ठ सैन्य अधिकारी इस वक्त इस मामले को शांत करने के लिए बड़ी बैठक कर रहे है । 1975 में अरुणाचल प्रदेश में LAC स्थित है वहाँ पर चीनी सैनिक ने भारतीय सेना पर गोलीबारी किया था जिसमे भारत सेना की एक जवान शहीद हुआ था ।

LAC पर भारत चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झरप के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तीनों सेना प्रमुखों के साथ साथ CDS विपिन रावत और विदेश मंत्री एस जयशंकर की बैठक जारी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *